Jyotish In Australia

Jyotish in Australia

ज्योतिषी राजेशभाई जोशी ने बहुत ही मूल और प्राकृतिक तरीके से ज्योतिष और वास्तु आदि का अभ्यास करना शुरू कर दिया है जिसे इन दिनों अभ्यास करना भुला दिया गया है। उनका अभ्यास मौलिक रूप से बहुत गहरा है और इसके लिए प्रतिभा, कौशल, अंतर्ज्ञान, शुद्ध हृदय, शुद्ध आत्मा और ईमानदारी की आवश्यकता होती है।

वह एक उच्च शिक्षित परिवार से ताल्लुक रखता है और उसके जीवन में कोई समस्या नहीं थी, सिवाय उसके जिसने अपना जीवन बदल दिया। वह समस्या पिछले जन्म के मृत्यु के अनुभवों की थी। उनकी स्मृतियों में मृत्यु का अनुभव और मृत्यु के बाद का अनुभव था।

वह हमेशा अपने जन्म के उद्देश्य को जानना चाहता था। इन सभी चीजों को जानने के लिए उन्होंने ज्योतिष और इतने सारे विज्ञान को आत्मा (आत्मा), जन्म, मृत्यु और प्रकृति के नियमों के बारे में जानने के लिए सीखा।

अध्ययन की प्रक्रिया में, उन्होंने अपने सवालों के जवाब पाने और ताकत हासिल करने के लिए अपने पांच जन्मों को देखने के लिए हिमालय और ज्यादातर पवित्र स्थानों की यात्रा की। इस अनुभव ने उसे फिर से गलत काम करने के लिए प्रेरित किया। इन अनुभवों ने उन्हें पाप, पुण्य और कर्म का एहसास कराया।

उन्होंने पाया कि अच्छे कर्म ही आत्मा को शांति देने का एकमात्र तरीका है। अपनी ओर से अच्छे कार्यों को शुरू करने के लिए, उन्होंने अहमदाबाद, भारत में संतोषी कृपा ज्योतिष नामक एक ज्योतिष केंद्र शुरू किया। उन्होंने लोगों के जीवन की गहराई में जाने का अभ्यास किया और जन्म के उद्देश्य और कर्मों की खोज की, जिसके लिए भगवान ने उन्हें भेजा और उन्हें दंडित किया जो अभी तक पूरे नहीं हुए हैं।

वह अपने ग्राहकों को सलाह देते हैं कि वे प्रकृति के खिलाफ न जाएं और भगवान की इच्छा के भीतर रहें। उसके बाद सब ठीक हो जाएगा। भगवान की कृपा से कई लोग उनके पास पहुंचे और उनके जीवन में उचित मार्गदर्शन और आध्यात्मिक समर्थन पाया। धीरे-धीरे उनके ग्राहक पूरे भारत और बाकी दुनिया में बढ़ गए हैं। उनके पास यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, रूस, यूके और मॉरीशस के कई ग्राहक हैं।

जीवन के महत्वपूर्ण निर्णय लेने और अपने जीवन को सही दिशा देने के लिए उचित मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए हर कोई उनसे संपर्क कर रहा है। वे कहते हैं, ”जीवन बहुत महत्वपूर्ण है. इसे बर्बाद नहीं करना चाहिए। हर कोई अद्वितीय है और भगवान ने उन्हें एक विशेष उद्देश्य के लिए भेजा है। कोई भी महत्वहीन या बुरा नहीं है। हर कोई भगवान की मर्जी के मुताबिक अपनी भूमिका निभा रहा है। इसलिए किसी को चिंता नहीं करनी चाहिए। उनके जीवन में क्या हो रहा है। उन्हें एक अच्छे ज्योतिषी से ईश्वर की इच्छा और इस दुनिया में उनकी भूमिका जानने और अपनी आत्मा और ईश्वर की इच्छा को पूरा करने के लिए मार्गदर्शन मांगना चाहिए। करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए।”

Icon Book An Appointment